Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / अजब-गजब / लोकसभा चुनाव 2019 : महंगा पड़ा दूल्हा बनकर नामांकन भरना, दर्ज हुई एफआईआर…..!!

लोकसभा चुनाव 2019 : महंगा पड़ा दूल्हा बनकर नामांकन भरना, दर्ज हुई एफआईआर…..!!

उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर जिले में दूल्हा बनकर पर्चा दाखिल कराने पहुंचे एक प्रत्याशी पर प्रशासन ने बिना इजाजत बारात रूपी जुलूस निकालने के मामले में रिपोर्ट दर्ज की है। मुख्य विकास अधिकारी महेंद्रसिंह तंवर ने मंगलवार को बताया कि संयुक्त विकास पार्टी के प्रत्याशी वैद्य राजकिशन घंटाघर से दूल्हा बनकर साथ में कार्यकर्ताओं को बाराती बनाकर बैंडबाजों के साथ कलेक्ट्रेट आए थे, इस दौरान उनके साथ बड़ा जलूस था।

उन्होंने बताया कि चुनाव आचार संहिता के कारण जिले में धारा 144 लागू है, ऐसे में बिना अनुमति उन्होंने बैंडबाजे के साथ जुलूस निकाला था।

इसी मामले को लेकर उप जिलाधिकारी सदर वेद पाल चौहान ने कोतवाली शहर में संयुक्त विकास पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी वैद्य राजकिशन के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 तथा 171 (एफ) के तहत सोमवार देर रात मामला दर्ज करा दिया है।

 

जिले के लोकसभा चुनाव में एक प्रत्याशी ने सोमवार को यहां सेहरा बांधकर और घोड़ी पर सवार होकर बैंडबाजे की धुन पर नाचते हुए बारातियों के साथ अनोखे अंदाज में नामांकन-पत्र दाखिल कराया है।

गौरतलब है कि संयुक्त विकास पार्टी के प्रत्याशी वैद्यराज किशन सोमवार को घंटाघर से दूल्हा बनकर घोड़ी पर सवार हुए और बैंडबाजे की धुन पर डांस करते हुए बराती बने कार्यकर्ताओं के साथ थाना सदर बाजार पहुंचे तो वहां पुलिस ने उनका बैंड रोक लिया था।

 

वैद्यराज अपनी घोड़ी पर सवार हुए जा रहे थे तो कलेक्ट्रेट से पहले ही उनकी बारात को रोक लिया गया और पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें घोड़ी से उतार दिया इसके बाद वे कलेक्ट्रेट तक पैदल गए और पर्चा भरा।

वैद्य राज किशन पिछले विधानसभा चुनाव में अर्थी पर लेटकर नामांकन पत्र भरने गए थे, इससे पूर्व भैंसा गाड़ी पर सवार होकर भी नामांकन करा चुके हैं। अपने जीवन में कई चुनाव लड़कर अपनी किस्मत आजमा चुके हैं।

Check Also

, लोकसभा चुनाव 2019 : महंगा पड़ा दूल्हा बनकर नामांकन भरना, दर्ज हुई एफआईआर…..!!

अमीर भी ले सकते हैं पीएम आवास योजना का लाभ, ऐसे करें अप्लाई….!!

अगर आप मकान खरीदने या बनाने की योजना बना रहे हैं तो ये खबर आपके …

Leave a Reply

Your email address will not be published.