Friday , June 21 2019
Breaking News
Home / राजनीति / आदित्य के चुनाव लड़ने का फैसला करेंगे उद्धव ठाकरे…..!!

आदित्य के चुनाव लड़ने का फैसला करेंगे उद्धव ठाकरे…..!!

मुंबई – शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरेफैसला करेंगे कि उनके पुत्र और पार्टी के युवा चेहरे आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं। राज्यसभा सदस्य और प्रवक्ता राउत इस अटकल का जवाब दे रहे थे कि शिवसेना की युवा इकाई युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। 

बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव इस वर्ष बाद में होने वाले हैं। उन्होंने कहा, ’28 वर्षीय आदित्य ठाकरे शिवसेना के लिए विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए एक सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित कर सकें कि उनके दादा बाल ठाकरे द्वारा स्थापित पार्टी अधिकतम संख्या में सीटें जीते।’ बता दें कि शिवसेना के 53 वर्ष के इतिहास में ठाकरे परिवार के किसी भी सदस्य ने कभी चुनाव नहीं लड़ा।

‘पार्टी को जिताने के लिए लगे हैं आदित्य ठाकरे’
राउत ने एक मराठी समाचार चैनल से कहा, ‘आदित्य शिवसेना की विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पार्टी अधिकतम संख्या में सीटें जीते। उन्होंने स्वयं स्पष्ट किया है कि चुनाव में उतरने के बारे में कोई भी निर्णय पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे द्वारा किया जाएगा।’

बीजेपी-शिवसेना के सत्ता बरकरार रखने की दशा में आदित्य ठाकरे के उप-मुख्यमंत्री बनने को लेकर अटकल के बारे में पूछे जाने पर संजय राउत ने कहा, ‘ठाकरे कभी उप पद नहीं लेते। परिवार का सदस्य हमेशा प्रमुख होता है। परिवार की राज्य और राष्ट्रीय राजनीति में एक प्रतिष्ठा है।’ बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं सुधीर मुगंतीवार और चंद्रकांत पाटील द्वारा मुख्यमंत्री पद और दोनों पार्टियों द्वारा लड़ी जाने वाली सीटों को लेकर की गई टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मामले पर निर्णय करेंगे।

बता दें कि पिछले सप्ताह चंद्र कांत पाटील ने कहा था, ‘कुल 288 विधानसभा सीटों में से बीजेपी और शिवसेना 135-135 सीटों पर लड़ेंगी और 18 सहयोगी दलों के लिए छोड़ेंगी।’ बीजेपी नेता एवं वित्त मंत्री मुगंतीवार ने सोमवार को कहा था कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री फिर से उनकी पार्टी से होगा।

Check Also

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर तीन राज्यों के चुनाव का जिम्मा….!!

नई दिल्ली – भाजपा में संगठन की पहली सीढ़ी से लेकर कार्यकारी अध्यक्ष तक पहुंचे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *