Wednesday , June 26 2019
Breaking News
Home / राजनीति / हार के बाद कांग्रेस ने ‘मोदी सरकार’ कहने से किया तौबा, सीधा हमला करने की बजाय लिया गया ये निर्णय….!!

हार के बाद कांग्रेस ने ‘मोदी सरकार’ कहने से किया तौबा, सीधा हमला करने की बजाय लिया गया ये निर्णय….!!

नई दिल्ली – लोकसभा चुनाव के दौरान और उसके पहले कांग्रेस ने हमला करने के लिए ‘मोदी सरकार’ शब्द का बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया था ! लेकिन अब रणनीतिक बदलाव के अंतर्गत कांग्रेस ‘मोदी सरकार’ शब्द का इस्तेमाल करने से परहेज करेगी ! यह खुलासा 4 जून को उस वक्त हुआ जब कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने ‘मोदी सरकार’ शब्दावली की जगह ‘बीजेपी सरकार’ का इस्तेमाल किया ! ऐसा एक दो बार नहीं बल्कि करीब 10 बार शेरगिल की ओर से बीजेपी सरकार का प्रयोग किया गया ! जबकि इसके पहले हमला करने के लिए कांग्रेस की ओर से अधिकांश बार मोदी सरकार शब्द का इस्तेमाल किया जाता था !

जब मीडिया ने इस पर सवाल किया तो शेरगिल ने अपने जवाब में कहा कि ‘कांग्रेस एक अच्छे विपक्ष की भूमिका निभाएगी यह समय तू तू मैं मैं का नहीं है कांग्रेस जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाएगी’ ! इस तरह से उन्होंने इस विषय को टाल दिया !

उल्लेखनीय है कि, हार के कारणों को तलाशते कांग्रेस के विश्लेषकों का मानना है कि, प्रधानमंत्री मोदी पर व्यक्तिगत हमलों के कारण बीजेपी को फायदा मोदी को ही मिला ! इसलिए अब रणनीतिक बदलाव करते हुए मोदी  की बजाय बीजेपी पर हमला किया जाएगा !

Check Also

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा अटकी, रेणुका सिंह के केन्द्रीय मंत्री बनने से समीकरण बदला….!!

रायपुर- बदले राजनीतिक समीकरण में यह संकेत मिल रहे हैं कि अब सीतापुर से चार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *