Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / राजनीति / छत्तीसगढ़ : भूपेश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी, जकांछ और बीजेपी साथ….!!

छत्तीसगढ़ : भूपेश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी, जकांछ और बीजेपी साथ….!!

रायपुर – छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) ने भाजपा की तरफ हाथ बढ़ाया है। 12 जुलाई से शुरू हो रहे मानसून सत्र में जकांछ सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रही है।

जकांछ-बसपा गठबंधन के केवल सात विधायक हैं, जबकि अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए कुल 10 विधायकों की जरुरत पड़ेगी। इसी वजह से जकांछ ने भाजपा से मदद मांगी है। जकांछ के प्रमुख अजीत जोगी ने नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक से फोन पर बात भी की है। वहीं, कौशिक ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर विधायक दल की बैठक में चर्चा के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा।

भाजपा विधायक दल की बैठक गुरुवार को होनी है। इस बैठक में भाजपा विधायक भीमा मंडावी की नक्सली हत्या, हिरासत में आदिवासी युवक की मौत के साथ कांग्रेस सरकार के वादों को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई जाएगी। बताया जा रहा है कि भाजपा किसानों की कर्ज माफी को भी सदन में उठाने की तैयारी में है। किसानों का सरकार ने कर्जमाफी का दावा किया है, लेकिन बड़ी संख्या में किसानों को कर्जमाफी का सर्टिफिकेट नहीं मिलने के कारण नया लोन नहीं मिल रहा है। इसको देखते हुए सरकार ने प्रदेश के एक हजार 333 सहकारी समितियों में कर्जमाफी का प्रमाणपत्र बांटने की जिम्मेदारी मंत्रियों और विधायकों को दी है। इसके साथ ही प्रदेश की कानून व्यवस्था और बदलापुर की राजनीति को लेकर भी भाजपा सरकार को घेरने की फिराक में है।

भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो पिछले विधानसभा सत्र में कांग्रेस की भारी-भरकम जीत के बाद भी विपक्ष ने आक्रामक स्र्ख अपनाया। इस सत्र से पहले भाजपा ने लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज की और केंद्र में मोदी की सरकार दोबारा बनी है। ऐसे में सरकार को पूरे जोर के साथ घेरने की तैयारी की जा रही है।

Check Also

भूपेश सरकार, छत्तीसगढ़ : भूपेश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी, जकांछ और बीजेपी साथ….!!

सिद्धू का इस्तीफाः पुराने पैंतरे से नई इबारत लिखने की प्रयास…..!!

नई दिल्ली –  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से बीते 6 जून को मंत्रिमंडल …