Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / राजनीति / छत्तीसगढ़ में भाजपा-कांग्रेस का सियासी गणित बिगाड़ने की तैयारी, अजीत जोगी ने स्थानीय चुनाव के लिए लिया ये बड़ा फैसला….!!

छत्तीसगढ़ में भाजपा-कांग्रेस का सियासी गणित बिगाड़ने की तैयारी, अजीत जोगी ने स्थानीय चुनाव के लिए लिया ये बड़ा फैसला….!!

रायपुर – आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय एवं त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने है ! इस चुनावों में भाजपा-कांग्रेस के लिए चुनौती बनने वाली प्रदेश की तीसरी बड़ी पार्टी यानि अजित जोगी जेसीसीजे ! क्योंकि जेसीसीजे विधानसभा में पहली बार लड़कर 5 विधायक बनवाने वाली है ये पार्टी अब नगरीय निकाय चुनावों में पुरे प्रदेश के अन्य निकायों में अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रही है।

इस बारे में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमों पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा है कि पार्टी अब नगर निगम के पार्षद, महापौर और अध्यक्ष चुनाव के अलावा ग्राम पंचायत, जनपंचायत और जिला पंचायत के चुनावों में पंच, सरपंच, जनता सदस्य और अध्यक्ष, जिला पंचायत चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगी। यही नहीं पार्टी ने बस्तर संभाग की दंतेवाड़ा और चित्रकोट सीट पर होने वाले उपचुनाव लड़ने की तैयारी भी शुरू कर दी है।

गठबंधन के बारे में अजीत जोगी ने आगे कहा कि विधानसभा-लोकसभा चुनाव के समय उनकी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन किया था, लेकिन निकाय चुनावों में गठबंधन वाली बात नहीं है। इसलिए पार्टी निकाय से लेकर त्री-स्तरीय चुनावों में अकेले उतरेगी। पार्टी के सदस्य बढ़ाने किताबें छपकर तैयार हैं। जगह-जगह सदस्यता अभियान चला रहे हैं। जनता कांग्रेस के जनप्रतिनिधि पर नगरीय निकाय से लेकर त्री-स्तरीय सरकार सभी जगह नजर आएंगे।

उल्लेखनीय है कि, प्रदेश में बड़े स्तर पर परिसीमन की कार्यवाही चल रही है, जिससे ऐसे चुनावों के पुराने खिलाड़ियों के माथे पर बल पड़ गया है । इस तरह से नगरीय एवं पंचायत चुनावों में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के ताल ठोकने से भाजपा-कांग्रेस का अनुमानित समीकरण गड़बड़ाने की पूरी संभावना बन गई है !

ऐसी ही कई और ताजा ख़बरों को देखने के लिए कृपया यूट्यूब में हमारे चैनल rashtrabodh को भी देखिये और निशुल्क सब्सक्राइब भी कीजिये !
निचे दिए चैनल लिंक पर क्लिक करें –
https://www.youtube.com/channel/UCDjkFDU8g4ta3d_bBrsSk2w?view_as=subscriber  

राष्ट्रबोध,राष्ट्रीय हिंदी मासिक पत्रिका,
मुख्य संपादक –  पवन केसवानी 

Check Also

भाजपा-कांग्रेस, छत्तीसगढ़ में भाजपा-कांग्रेस का सियासी गणित बिगाड़ने की तैयारी, अजीत जोगी ने स्थानीय चुनाव के लिए लिया ये बड़ा फैसला….!!

सिद्धू का इस्तीफाः पुराने पैंतरे से नई इबारत लिखने की प्रयास…..!!

नई दिल्ली –  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से बीते 6 जून को मंत्रिमंडल …