Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / राजनीति / छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा अटकी, रेणुका सिंह के केन्द्रीय मंत्री बनने से समीकरण बदला….!!

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा अटकी, रेणुका सिंह के केन्द्रीय मंत्री बनने से समीकरण बदला….!!

रायपुर- बदले राजनीतिक समीकरण में यह संकेत मिल रहे हैं कि अब सीतापुर से चार बार के विधायक अमरजीत भगत को प्रदेश अध्यक्ष की जगह भूपेश सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है।  कांग्रेस के केंद्रीय संगठन में मची उथल-पुथल और राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से नए अध्यक्ष के लिए पार्टी के आला नेताओं को अधिकृत करने का असर अब छत्तीसगढ़ के नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा पर भी पड़ रहा है।

जबकि अमरजीत भगत को पहले प्रदेश अध्यक्ष बनाने पर सहमति बनती नजर आ रही थी। लेकिन राहुल गांधी के अध्यक्ष पद छोड़ने की अटकलों के बीच अब नए समीकरण बन रहे हैं।

अब तक प्रदेश के नेताओं का फोकस नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर था। लेकिन राहुल गांधी से मुलाकात के बाद समीकरण बदल गये। सरगुजा लोकसभा में सभी विधायक कांग्रेस के होने के बाद भी लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। मोदी सरकार ने बड़ा दांव खेलते हुए रेणुका सिंह को मंत्री बनाया है। अब प्रदेश में भी अमरजीत को मंत्री बनाकर भविष्य के चुनावी समीकरण को साधने की कांग्रेस कोशिश करेगी।

राष्ट्रबोध को कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मानें तो इस दौरान राहुल ने भगत को मंत्री बनाने के लिए हरी झंडी दे दी है। यदि छत्तीसगढ़ की राजनीती में सबकुछ ठीक रहा तो भगत को विधानसभा सत्र से पहले मंत्री पद से नवाजा जा सकता है। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत और मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी राहुल गांधी से मुलाकात की।

चर्चा है कि अगर राहुल गांधी राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में अगला कार्यकाल लेते हैं तो अधिकांश प्रदेश के अध्यक्षों को बदला जाएगा। अगर राहुल की जगह कोई नया राष्ट्रीय अध्यक्ष आता है, तो प्रदेश अध्यक्ष बदलना तय है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष की कमान अभी फिलहाल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पास ही रहेगी।

राष्ट्रबोध को मिली जानकारी के अनुसार बीते 2 दिनों में राहुल गांधी ने प्रदेश के चारों वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर ली है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, मंत्री ताम्रध्वज साहू और टीएस सिंहदेव ने मुलाकात के दौरान प्रदेश के राजनीतिक हालात की जानकारी दी है।

ऐसी ही कई और ताजा ख़बरों को देखने के लिए कृपया यूट्यूब में हमारे चैनल rashtrabodh को भी देखिये और निशुल्क सब्सक्राइब भी कीजिये !
निचे दिए चैनल लिंक पर क्लिक करें –
https://www.youtube.com/channel/UCDjkFDU8g4ta3d_bBrsSk2w?view_as=subscriber  

राष्ट्रबोध,राष्ट्रीय हिंदी मासिक पत्रिका,
मुख्य संपादक –  पवन केसवानी 

Check Also

छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा अटकी, रेणुका सिंह के केन्द्रीय मंत्री बनने से समीकरण बदला….!!

सिद्धू का इस्तीफाः पुराने पैंतरे से नई इबारत लिखने की प्रयास…..!!

नई दिल्ली –  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से बीते 6 जून को मंत्रिमंडल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.