Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / छत्तीसगढ़ विशेष / मंत्री ताम्रध्वज साहू ने नशा कारोबारियों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए, जानिए समीक्षा बैठक में क्या कुछ कहा…..!!

मंत्री ताम्रध्वज साहू ने नशा कारोबारियों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए, जानिए समीक्षा बैठक में क्या कुछ कहा…..!!

रायपुर – प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बुधवार,10 जुलाई को विभागीय कामकाज की समीक्षा की। इस दौरान विभाग के अधिकारियों द्वारा प्रदेश में चल रहे कार्यों एवं अन्य वस्तुस्थिति की जानकारी दी गई। बैठक के दौरान मंत्री श्री साहू ने प्रदेश में नशे के बढ़ते व्यापार को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि नशे का यह बढ़ता हुआ कारोबार प्रदेश के युवा वर्ग के लिए बहुत संकटपूर्ण है। इसकी वजह से वे लगातार नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं। जिससे प्रदेश का भविष्य चिंताजनक रास्ते पर जाता नजर आ रहा है। उन्होंने अधिकारियों को इसकी रोकथाम के लिए अभियान चलाने तथा नशे का कारोबार करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। 

थानेदारों पर भी होगी कार्रवाई

बैठक के दौरान मंत्री श्री साहू ने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाए। किसी भी थाने या अधिकारी द्वारा उन्हें संरक्षण देने या वसूली करने वालों थानेदारों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यों की समीक्षा

पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान मंत्री श्री साहू ने अधिकारियों को निर्माण कार्यों के समय सीमा में पूर्ण नहीं होने पर फटकार लगाई। साथ ही ठेकेदारों की मनमानी पर अंकुश लगाने और बारिश की वजह से खराब होने वाली सड़कों के मरम्मत कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में स्थानीय युवाओं को ठेका दिया जायेगा जिससे उन्हें रोजगार प्राप्त होगा। निर्माण के बड़े कार्यों को छोटे-छोटे टुकड़ों में विभक्त कर स्थानीय युवाओं के माध्यम से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में निर्माण कार्य कराए जायेंगे। इस बैठक में निर्माण कार्यों में तेजी लाने के सख्त निर्देश दिए गए तथा विगत 6 माह में स्वीकृत कार्यों, राज्य, जिला व अन्य मांगों के संधारण कार्यों, सड़क निर्माण के कार्यों के लिए फ़ॉरेस्ट क्लीयरेंस तथा भू-अर्जन के प्रकरणों के निराकरण की स्थिति की भी समीक्षा की गई।

ऐसी ही कई और ताजा ख़बरों को देखने के लिए कृपया यूट्यूब में हमारे चैनल rashtrabodh को भी देखिये और निशुल्क सब्सक्राइब भी कीजिये !
निचे दिए चैनल लिंक पर क्लिक करें –
https://www.youtube.com/channel/UCDjkFDU8g4ta3d_bBrsSk2w?view_as=subscriber  

राष्ट्रबोध,राष्ट्रीय हिंदी मासिक पत्रिका,
मुख्य संपादक –  पवन केसवानी 

Check Also

गृहमंत्री, मंत्री ताम्रध्वज साहू ने नशा कारोबारियों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए, जानिए समीक्षा बैठक में क्या कुछ कहा…..!!

भिलाई का नाम एक बार फिर से सर्वाधिक प्रदूषित शहरों के सूची में शामिल, कारखानों में लगे हैं दिखावे के ETP….!!

भिलाई/पवन केसवानी – केन्द्रीय प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड यानी सीपीसीबी ने द्वारा जारी देश में हुए …