Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / छत्तीसगढ़ विशेष / सरकारी स्कूलों में बच्चों को अंडा परोसे जाने पर छत्तीसगढ़ में मचा सियासी घमासान,नाराज कबीरपंथियों ने खोला मोर्चा….!!

सरकारी स्कूलों में बच्चों को अंडा परोसे जाने पर छत्तीसगढ़ में मचा सियासी घमासान,नाराज कबीरपंथियों ने खोला मोर्चा….!!

रायपुर –  छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों में मिड-डे मील के मेन्यू में अंडा को शामिल करने के बाद प्रदेश की सियासत में घमासान मचा है. कई वर्गों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है. साथ ही मेन्यू से अंडे को हटाने की मांग की जा रही है. वहीं दूसरी ओर एक वर्ग मेन्यू में अंडे को शामिल करने का समर्थन कर रहा है. इसको लेकर लेकर प्रदेश में सत्ता पक्ष और विपक्ष भी एक दूसरे के आमने सामने है  !

छत्तीसगढ़ में पिछले दिनों कबीरधाम जिले में मध्याह्न भोजन में अंडा परोसने पर कबीरपंथ के लोग नाराज हो गये हैं. कबीरपंथ के लोग स्कूलों में बच्चों को अंडा दिए जाने के फैसले से नाराज हैं. कबीरपंथ के लोगों ने कबीरधाम जिले के अलग अलग इलाकों में धरना प्रदर्शन और नारेबाजी भी की. इसके बाद ये मामला राजधानी रायपुर तक भी पहुंचा !

राजनीति बयानबाजी 
मध्याह्न भोजन में अंडा दिए जाने को लेकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का कहना है कि मेन्यू में अंडा को नियमित रूप से शामिल नहीं करना चाहिए. क्योंकि प्रदेश में कबीरपंथ से जुड़े लोग इसे नहीं खाते और वे उनकी भावना से जुड़ा मामला है, इसलिए वे विरोध कर रहे हैं. ऐसे में सरकार को इसे मेन्यू में शामिल करने से परहेज करना चाहिए. इसको लेकर बीजेपी ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा भी खोल दिया है !

वहीं इस मामले को लेकर सत्ताधारी दल के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम खुद राज्य सरकार के बचाव में उतर आये हैं. उनका कहना है कि मध्याह्न भोजन में अंडा के अलावा जो शाकाहारी हैं उनके लिए अलग से व्यवस्था की गई हैं. दूसरी ओर राज्य के मंत्री शिव कुमार डहरिया का कहना है कि जो मांग कबीर पंथी समुदाय से आयी हैं, उस पर विचार किया जायेगा !

ऐसी ही कई और ताजा ख़बरों को देखने के लिए कृपया यूट्यूब में हमारे चैनल rashtrabodh को भी देखिये और निशुल्क सब्सक्राइब भी कीजिये !
निचे दिए चैनल लिंक पर क्लिक करें –
https://www.youtube.com/channel/UCDjkFDU8g4ta3d_bBrsSk2w?view_as=subscriber  

राष्ट्रबोध,राष्ट्रीय हिंदी मासिक पत्रिका,
मुख्य संपादक –  पवन केसवानी 

Check Also

कबीरपंथियों, सरकारी स्कूलों में बच्चों को अंडा परोसे जाने पर छत्तीसगढ़ में मचा सियासी घमासान,नाराज कबीरपंथियों ने खोला मोर्चा….!!

भिलाई का नाम एक बार फिर से सर्वाधिक प्रदूषित शहरों के सूची में शामिल, कारखानों में लगे हैं दिखावे के ETP….!!

भिलाई/पवन केसवानी – केन्द्रीय प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड यानी सीपीसीबी ने द्वारा जारी देश में हुए …