Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / राजनीति / कांग्रेस सांसद ने राज्यसभा में पूछा सवाल, तो वेंकैया नायडू बोले-नए सांसद प्रेरणा ले मोतीलाल वोरा से….!!

कांग्रेस सांसद ने राज्यसभा में पूछा सवाल, तो वेंकैया नायडू बोले-नए सांसद प्रेरणा ले मोतीलाल वोरा से….!!

नई दिल्ली –  संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है थी ! इससे पहले राज्यसभा में सांसद अलग-अलग मुद्दों पर सवाल पूछ रहे हैं. इस दौरान राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ने कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा की तारीफ की और नए सांसदों को उनसे सीख लेने की सलाह दी !

दरअसल, जब कांग्रेस सांसद बोलने के लिए खड़े हुए तो वेंकैया नायडू ने नए सांसदों का ध्यान खींचते हुए कहा कि मोतीलाल वोरा बोल रहे हैं. नए सांसद उन्हें सुनें कि किस तरह से वो सदन में आते हैं और हिस्सा लेते हैं. आप उनसे प्रेरणा लें !

मोतीलाल वोरा सदन में सुप्रीम कोर्ट में मामलों को लेकर सवाल पूछ रहे थे. उन्होंने जजों की नियुक्तियों को लेकर आग्रह किया कि खाली कुर्सियों को भरा जाए और उच्च न्यायधीश ने जो उम्र बढ़ाने की बात 62 से 65 कही है उसपर विचार किया जाए.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और यूपी के राज्यपाल रह चुके 90 वर्षीय मोतीलाल वोरा की गिनती कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में होती है. वह कांग्रेस आलाकमान के करीबी माने जाते हैं.

राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा

संसद के दोनों सदनों में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी. राज्यसभा में जेपी नड्डा धन्यवाद प्रस्ताव को पेश करेंगे वहीं लोकसभा में प्रताप सारंगी इस प्रस्ताव को चर्चा के लिए पेश करेंगे.

इसके अलावा लोकसभा में आज गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक पेश करेंगे, वहीं आधार संशोधन विधेयक और विशेष आर्थिक जोन विधेयक भी संसद के एजेंडे में शामिल है.

Check Also

, कांग्रेस सांसद ने राज्यसभा में पूछा सवाल, तो वेंकैया नायडू बोले-नए सांसद प्रेरणा ले मोतीलाल वोरा से….!!

सिद्धू का इस्तीफाः पुराने पैंतरे से नई इबारत लिखने की प्रयास…..!!

नई दिल्ली –  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से बीते 6 जून को मंत्रिमंडल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.