Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / मनोरंजन / ‘दंगल गर्ल’ जायरा वसीम ने कहा – अल्लाह के लिए फिल्मी दुनिया छोड़ी , सपा सांसद ने कहा- जिस्म की नुमाइश के कारण छोड़ी….!!

‘दंगल गर्ल’ जायरा वसीम ने कहा – अल्लाह के लिए फिल्मी दुनिया छोड़ी , सपा सांसद ने कहा- जिस्म की नुमाइश के कारण छोड़ी….!!

मुंबई – आमिर खान की दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार के बाद मशहूर होने वाली कश्मीर की खूबसूरत एक्ट्रेस जायरा वसीम ने बॉलीवुड छोड़ने के जिन कारणों को बताया है उससे एक नई बहस को जन्म दे दिया है ! दरअसल फिल्मों में काम न करने के पीछे जायरा वसीम ने अल्लाह और इस्लाम की पवित्र ग्रंथ कुरान की सीख का हवाला दिया है !  अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा है कि, इस्लाम में मौसिकी (संगीत) को हराम बताया जाता है, यानी एक्टिंग, डांसिंग और सिंगिंग से होने वाले कमाई को इस्लाम धर्म में जायज नहीं है. हालांकि, कुरान में साफतौर पर मौसिकी पर कहीं पाबंदी नहीं लगाई है लेकिन इसकी मनाही पर कुछ हदीस जरूर हैं. जायरा वसीम का मानना है कि फिल्मों की वजह से वे अपने धर्म और अल्लाह से दूर होती जा रही हैं जो उन्हें बिल्कुल मंजूर नहीं है. फिल्मों में काम न करने के फैसले को लेकर जायरा वसीम ने फेसबुक पर पोस्ट भी शेयर की है जिसमें उन्होंने एक्टिंग छोड़कर धर्म की ओर हुए झुकाव की और भी कई वजहें भी बताई हैं !

सपा सांसद हसन का बयान 

जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने के फैसले पर छिड़ी बहस के बीच मुरादाबाद से सपा सांसद एसटी हसन ने एक विवादित बयान दिया है. एसटी हसन ने जायरा वसीम के फैसले को सही करार देते हुए कहा कि यदि उन्हें जिस्म की नुमाइश करनी पड़ रही थी तो यह फैसला सही है !

जानिए क्या वजहें बताईं 

जायरा वसीम ने फेसबुक पर लंबी पोस्ट में फ़िल्मी दुनिया छोड़ने की और भी जो वजहें बताई है कि ये फैसला उन्होंने अपने इस्लाम धर्म और अल्लाह के लिए लिया है. वे फिल्मों करने के दौरान अपने धर्म से भटक गई थीं. जायरा वसीम लिखती हैं ” पांच साल पहले उन्होंने एक फैसला किया था जिससे उनका जीवन बदल गया. बॉलीवुड में कदम रखने के बाद वे खूब मशहूर हुईं, आकर्षण का केंद्र बनीं. उन्हें कामयाबी की मिसाल की तरह पेश किया जाने लगा, युवाओं का रोल मॉडल बताया जाने लगा. जबकि न वे ऐसा करना चाहती थी, न बनना चाहती थीं !

Check Also

दर्शकों को कैसी लगी सलमान खान की फिल्म भारत, जानिए कितने स्टार मिले ?

मुंबई। सलमान खान की नई फिल्म भारत को ईद वाले दिन रिलीज किया गया ! इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published.