Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / विविध / राष्ट्रबोध रोजगार : रोज करें 5 से 10 हजार रुपए की कमाई, बारिश में शुरू करें ये खास बिज़नेस…!!

राष्ट्रबोध रोजगार : रोज करें 5 से 10 हजार रुपए की कमाई, बारिश में शुरू करें ये खास बिज़नेस…!!

भारत में मानसून दस्तक दे चुका है ! 15 जुलाई तक देश के सभी हिस्सों में मानसूनी बारिश हो जाएगी ! आपको बता दें कि मानसून सीजन में छातों, रेनकोट, स्कूल बैग की डिमांड सबसे ज्यादा होती है. आप भी इस सीजन में ये छोटे-मोटे बिज़नेस कर ठीक-ठाक कमाई कर सकते हैं ! ये कारोबार 10 से 25 हजार रुपए की शुरुआती लागत से शुरू किए जा सकते हैं. इन कारोबार को फिर से तेजी से आगे बढ़ाया जा सकता है. आइए आपको बताते हैं कैसे ये बिज़नेस शुरू कर सकते हैं आप और कितना होगा आपको प्रॉफिट !

5000 रुपए में शुरू हो जाएगें ये दोनों बिज़नेस

रेनकोट, छातों के कारोबार की शुरुआती लागत 5000 रुपए बैठती है. इसमें हर पीस 20-25 फीसदी का मार्जिन मिल जाता है. रेनकोट, छाता, मॉस्किटोनेट, रबड़ शूज की डिमांड बारिश के सीजन में सबसे ज्यादा होती है. आप थोक मार्केट से ये सामान खरीदकर लोकल मार्केट में बेचने पर अच्‍छा प्रॉफिट कमा सकते हैं. ये सामान आप सीधे मैन्युफैक्चर्स से भी खरीद सकते हैं. मैन्युफैक्चर्स की जानकारी आपको वेबसाइट्स पर मिल जाएगी !

20-25 फीसदी का प्रॉफिट मार्जिन
रेनकोट, मॉस्किटोनेट जैसे सामान घर पर भी बनाए जा सकते हैं. यदि आपको सिलाई का शौक है तो थोक बाजार से सामान खरीदकर घर पर भी इसे तैयार कर सकते हैं. आपको ये सामान लोकल मार्केट में बेचने पर 20-25 फीसदी का प्रॉफिट मार्जिन आराम से मिल जाएगा. इस कारोबार की शुरुआत 5,000 रुपए के इन्वेस्टमेंट से की जा सकती है !

कहां से खरीदें कच्चा माल
अगर आप दिल्‍ली या इसकेे आसपास के इलाके में रहते हैं तो यहां की थोक मार्केट जैसे सदर बाजार, चांदनी चौक से कम कीमत पर ये सामान खरीद सकते हैं. अगर दिल्‍ली से बाहर रहते हैंं तो अपने शहर की थोक मार्केट से ये सामान खरीद सकते हैं. थोक मार्केट से इन्‍हें खरीदने के बाद आप अपनी लोकल मार्केट में रिटेलर्स को इन्‍हें बेच सकते हैं. यहां से आप छाता या रेनकोट बनाने का सामान भी खरीद सकते हैं. और इन्‍हें घर पर भी बना सकते हैं !

Check Also

jobs, राष्ट्रबोध रोजगार : रोज करें 5 से 10 हजार रुपए की कमाई, बारिश में शुरू करें ये खास बिज़नेस…!!

149 साल बाद बन रहा है दुर्लभ संयोग, गुरु पूर्णिमा के दिन पड़ेगा चंद्र ग्रहण….!!

नई दिल्ली – इस बार साल का दूसरा चंद्र ग्रहण 16 जुलाई को लगने वाला है। …