Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / राजनीति / कर्नाटक सरकार : कर्नाटक में संकट में गठबंधन सरकार, मंत्री नागेश ने गवर्नर को दिया इस्तीफा…!!

कर्नाटक सरकार : कर्नाटक में संकट में गठबंधन सरकार, मंत्री नागेश ने गवर्नर को दिया इस्तीफा…!!

बेंगलुरु – कर्नाटक में गठबंधन सरकार पर संकट मंडराने लगा है। निर्दलीय विधायक और कर्नाटक सरकार में मंत्री नागेश द्वारा इस्तीफे को लेकर गर्वनर को पत्र लिखने के बाद सरकार की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। कर्नाटक में गहरा रहे सियासी संकट को लेकर एक दूसरे पर छींटाकशी का दौर भी शुरू हो चुका है कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने इस पूरे घटनाक्रम के पीछे भाजपा नेताओं का हाथ होने का आरोप लगाया है।

निर्दलीय विधायक एवं मंत्री रहे नागेश ने गवर्नर को पत्र में लिखा है कि ‘एचडी कुमारस्वामी वाली गठबंधन सरकार से मैंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इस पत्र के माध्यम से मैं बताना चाहता हूं कि मैं अपना समर्थन भाजपा की सरकार दूंगा अगर मुझे आपके द्वारा बुलाया जाता है।’

बता दें कि राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ गठबंधन के 118 विधायक हैं, इसमें विधानसभा स्पीकर के अलावा कांग्रेस के 78 विधायक, JDS के 37 विधायक, BSP का एक विधायक और दो निर्दलीय विधायक शामिल हैं। जबकि, भाजपा के 105 विधायक हैं। अगर गवर्नर विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लेते हैं तो सीएम एच डी कुमारस्वामी की 13 महीने पुरानी गठबंधन सरकार अपना बहुमत खो देगी।

कर्नाटक में गठबंधन सरकार पर मंडरा रहे खतरे के बीच सीएम एचडी कुमारस्वामी आज कांग्रेस नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। उन्होंने इस्तीफा देने वाले जेडीएस के बागी विधायकों की बैठक बुलाने के भी संकेत दिए हैं।

Check Also

Karnataka Governmen, कर्नाटक सरकार : कर्नाटक में संकट में गठबंधन सरकार, मंत्री नागेश ने गवर्नर को दिया इस्तीफा…!!

सिद्धू का इस्तीफाः पुराने पैंतरे से नई इबारत लिखने की प्रयास…..!!

नई दिल्ली –  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से बीते 6 जून को मंत्रिमंडल …