Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / खेल / खबर वर्ल्ड कप : द. अफ्रीका और श्रीलंका के कप्तानों ने वर्ल्ड चैंपियन के बारे में की यह भविष्यवाणी…!!

खबर वर्ल्ड कप : द. अफ्रीका और श्रीलंका के कप्तानों ने वर्ल्ड चैंपियन के बारे में की यह भविष्यवाणी…!!

भारत का आईसीसी वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से सामना होगा। गुरुवार को वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल गत विजेता ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी दक्षिण अफ्रीकी और श्रीलंकाई टीम के कप्तानों ने वर्ल्ड कप विजेता को लेकर अपनी राय प्रकट की। फॉफ डु प्लेसिस और दिमुथ करुणारत्ने ने वर्ल्ड कप खिताब के लिए अलग-अलग टीमों को प्रबल दावेदार बताया।

श्रीलंका को शनिवार को अंतिम राउंड रॉबिन मैच में भारत के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच के बाद जब उनसे पूछा गया कि टीम किस के वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल अवसर है तो उन्होंने भारत का नाम लिया। उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि भारत के वर्ल्ड चैंपियन बनने का शानदार मौका है। वैसे यदि मैच के दिन विपक्षी टीम ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया तो वह भी जीत सकती है।’

करुणारत्ने ने भारत के घरेलू क्रिकेट ढाचे की तारीफ करते हुए कहा कि इसकी वजह से लगातार अच्छे खिलाड़ी तैयार होते रहते हैं। श्रीलंकाई बोर्ड को भी बीसीसीआई की राह पर चलना चाहिए। इंडियन प्रीमियर लीग से भी उनके खिलाड़ियों को बहुत लाभ मिलता है। करुणारत्ने ने अपने बल्लेबाजों से रोहित शर्मा से सीख लेने को कहा। उन्होंने कहा कि जब भी रोहित को अच्छी शुरुआत मिलती है तो वे उसे बड़े स्कोर में बदलते हैं। वे इस वर्ल्ड कप में जबर्दस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं।

उधर, दक्षिण अफ्रीका ने अपने अंतिम राउंड रॉबिन मैच में ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों से हराया, इसके बावजूद द. अफ्रीकी कप्तान प्लेसिस ने ऑस्ट्रेलिया को खिताब का प्रबल दावेदार बताया। प्लेसिस ने कहा, ऑस्ट्रेलिया और भारत के इस बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के अच्छे अवसर हैं। उन्होंने कहा, इन दोनों टीमों में कई बड़े खिलाड़ी शामिल है। ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड शानदार रहा है। इस टीम का आत्मविश्वास देखते ही बनता है। मुझे लगता है कि इस बार ऑस्ट्रेलिया या भारत चैंपियन बनेगा।

Check Also

, खबर वर्ल्ड कप : द. अफ्रीका और श्रीलंका के कप्तानों ने वर्ल्ड चैंपियन के बारे में की यह भविष्यवाणी…!!

इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप जीतकर रचा इतिहास, ICC पर उठे ‘गंभीर’ सवाल….!!

लंदन – रोमांच की हदों को पार करने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मुकाबले …