Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / छत्तीसगढ़ विशेष / छत्तीसगढ़ के हर घर को सस्ता चावल देने की अधिसूचना जारी, जानिए किसको कितना मिलेगा हर महीने चावल…..!!

छत्तीसगढ़ के हर घर को सस्ता चावल देने की अधिसूचना जारी, जानिए किसको कितना मिलेगा हर महीने चावल…..!!

रायपुर – छत्तीसगढ़ खाद्य एवं पोषण सुरक्षा अधिनियम में भूपेश सरकार ने बदलाव किये है। इसके अंतर्गत प्राथमिकता वाले राशनकार्डों में निर्धारित खाद्यान्न की संशोधित पात्रता के अनुसार अगस्त महिने से खाद्यान्न बांटे जाएंगें। विभाग द्वारा 12 जुलाई को जारी अधिसूचना में खाद्य एवं पोषण सुरक्षा अधिनियम की अनुसूची-1 में संशोधन किया गया है। अधिसूचना के अनुसार माह अगस्त में प्राथमिकता वाले परिवारों के एक सदस्य वाले राशन कार्ड पर प्रति माह 10 किलोग्राम खाद्यान्न, दो सदस्य वाले राशनकार्ड पर 20 किलोग्राम प्रतिमाह, तीन से पांच सदस्य वाले राशनकार्ड पर 35 किलोग्राम प्रतिमाह और पांच से अधिक सदस्य वाले राशनकार्ड पर 7 किलोग्राम प्रति सदस्य प्रतिमाह के मान से खाद्यान्न का वितरण एक रूपए प्रति किलोग्राम की दर पर किया जाएगा।

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के आयुक्त डॉ. कमलप्रीत सिंह ने इस संबंध में सभी कलेक्टरों और छत्तीसगढ़ सिविल स्टेट सप्लाईज कॉर्पोरेशन के प्रबंध संचालक को पत्र लिखा है।
आयुक्त ने पत्र में लिखा है कि माह अगस्त के लिए प्राथमिकता राशन कार्डों में संशोधित पात्रता अनुसार खाद्यान्न का आबंटन जारी किया गया है।
जिले की सभी उचित मूल्य दुकानों में प्राथमिकता राशनकार्डधारी हितग्राहियों को संशोधित पात्रता अनुसार माह अगस्त से खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित किया जाए।
उन्होंने उचित मूल्य दुकानों में संशोधित पात्रता की जानकारी प्रदर्शित कराने और जिले में समाचार माध्यमों से व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए है।

ऐसी ही कई और ताजा ख़बरों को देखने के लिए कृपया यूट्यूब में हमारे चैनल rashtrabodh को भी देखिये और निशुल्क सब्सक्राइब भी कीजिये !
निचे दिए चैनल लिंक पर क्लिक करें –
https://www.youtube.com/channel/UCDjkFDU8g4ta3d_bBrsSk2w?view_as=subscriber  

राष्ट्रबोध,राष्ट्रीय हिंदी मासिक पत्रिका,
मुख्य संपादक –  पवन केसवानी 

Check Also

चावल, छत्तीसगढ़ के हर घर को सस्ता चावल देने की अधिसूचना जारी, जानिए किसको कितना मिलेगा हर महीने चावल…..!!

भिलाई का नाम एक बार फिर से सर्वाधिक प्रदूषित शहरों के सूची में शामिल, कारखानों में लगे हैं दिखावे के ETP….!!

भिलाई/पवन केसवानी – केन्द्रीय प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड यानी सीपीसीबी ने द्वारा जारी देश में हुए …