Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / विविध / WhatsApp का बड़ा ऐलान, ऐप पर किया ये काम तो होगी कानूनी कार्यवाही…..!!

WhatsApp का बड़ा ऐलान, ऐप पर किया ये काम तो होगी कानूनी कार्यवाही…..!!

Whatsapp के प्लेटफॉर्म का गलत इस्तेमाल करने वालों को जल्द ही कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है. कंपनी ने कहा है कि एक साथ कई सारे लोगों को मैसेज भेजने, ऑटोमेटेड मैसेज भेजने या अपने नियमों और शर्तों का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्यवाही करेगी. वॉट्सऐप ने अपने FAQ पेज़ के ‘अनऑथराइज्ड यूज़ेज ऑफ वॉट्सऐप पॉलिसी’ सेक्शन में कहा है कि कोई भी यूज़र या संस्था जो एक साथ ढेर सारे यानी बल्क मैसेज भेजेगी या ऑटोमेटेड मैसेज भेजेगी, उसे 7 दिसंबर के बाद से कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा !

हालांकि, कंपनी ने ये स्पष्ट नहीं किया कि वो ऐसे लोगों पर किस तरह की कानूनी कार्यवाही करेगी. ये अपडेट तब सामने आया है, जब हाल ही में एक रिपोर्ट में बताया गया कि लोकसभा चुनावों के दौरान वॉट्सऐप का मिसयूज किया गया था !

इस दौरान फ्री क्लोन ऐप और एक सॉफ्टवेयर टूल के ज़रिए वॉट्सऐप पर बल्क मैसेज किया जा रहा थे. वॉट्सऐप पर फेक न्यूज और मैलिशियस(दुर्भावनापूर्ण) मैसेज काफी तेजी से फैलने को लेकर कंपनी भारत सरकार के निशाने पर रही है !

फेक न्यूज़ को लेकर पहले उठाएं ये गए कदम
इससे पहले WhatsApp ने फर्जी खबरों को रोकने के लिए भारत में ऐप के फॉरवर्डिंग फीचर में बदलाव किए थे. कंपनी ने यूज़र्स को पांच लोगों को ही मेसेज भेज पाने तक सीमित कर दिया है. यानी कि कोई भी वॉट्सऐप मैसेज आप अब पांच से ज्यादा कॉन्टैक्ट्स को फॉरवर्ड नहीं कर सकते हैं. लेकिन इसके बाद भी ऐप का गलत इस्तेमाल करने की खबरें सामने आई और यही वजह है कि कंपनी ने इस ऐक्शन को लेने का ऐलान किया है !

Check Also

WhatsApp, WhatsApp का बड़ा ऐलान, ऐप पर किया ये काम तो होगी कानूनी कार्यवाही…..!!

149 साल बाद बन रहा है दुर्लभ संयोग, गुरु पूर्णिमा के दिन पड़ेगा चंद्र ग्रहण….!!

नई दिल्ली – इस बार साल का दूसरा चंद्र ग्रहण 16 जुलाई को लगने वाला है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published.