Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / छत्तीसगढ़ विशेष / छोटी रेल लाइन एक्सप्रेस-वे का आचार संहिता हटते ही लोकार्पण……!!

छोटी रेल लाइन एक्सप्रेस-वे का आचार संहिता हटते ही लोकार्पण……!!

रायपुर/राकेश डेंगवानी – राजधानी रायपुर में फाफाडीह – तेलीबांधा – नया रायपुर स्थित छोटी रेललाइन की भूमि पर फोरलेन एक्सप्रेस-वे (अटल एक्सप्रेस-वे) का निर्माण कार्य अब पूर्णता की ओर है, केवल दस फीसदी निर्माण कार्य ही बाकी है ! उसे भी माहभर के भीतर पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है ! लोकसभा चुनाव के लिए प्रभावशील आदर्श आचार संहिता के हटते ही एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण किया जाएगा !
छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम के अधिकारियों के मुताबिक गुढ़ियारी में रेलवे स्टेशन के पास एक्सप्रेस-वे के अंतर्गत सड़क निर्माण कार्य अधूरा है, जहां तेजी से निर्माण कार्य चल रहा है ! इसी तरह एक्सप्रेस-वे के डिवाइडर पर बिजली खंबे लगाने का कार्य भी प्रगति पर है ! इस महीने के भीतर एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य है ! आदर्श आचार संहिता खत्म होने के तत्काल बाद एक्सप्रेस-वे के लोकार्पण की तैयारी है ! ट्रैफिक दबाव से राहत दिलाने के लिए करोड़ों रुपए की लागत से बन रहे एक्सप्रेस-वे पर अब लोगों की आवाजाही भी शुरू हो गई है ! फाफाडीह से तेलीबांधा तक फ्लाई ओवरों व पुल-पुलियों सहित फोरलेन सड़क व सर्विस रोड का
निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है !
सर्विस रोड पर भी आवागमन शुरू हो गया है ! देवेंद्रनगर व शंकरनगर के पास फ्लाईओवर का निर्माण पूरा हो चुका है ! अवंति विहार व तेलीबांधा में निर्माणाधीन ऐलिवेटेड कॉरिडोर व रिंग रोड पर आर्चब्रिज का कार्य भी अंतिम चरण में है ! दावा किया जा रहा है कि गुढ़ियारी से शदाणी दरबार तक प्रस्तावित एक्सप्रेस-वे के निर्माण से आम लोगों को ट्रैफिक समस्या से काफी राहत मिलेगी !

Check Also

एक्सप्रेस-वे, छोटी रेल लाइन एक्सप्रेस-वे का आचार संहिता हटते ही लोकार्पण……!!

भिलाई का नाम एक बार फिर से सर्वाधिक प्रदूषित शहरों के सूची में शामिल, कारखानों में लगे हैं दिखावे के ETP….!!

भिलाई/पवन केसवानी – केन्द्रीय प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड यानी सीपीसीबी ने द्वारा जारी देश में हुए …

Leave a Reply

Your email address will not be published.