Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / देश-विदेश / कहीं बुर्का तो कहीं जींस पहनने पर लगी रोक, ये हैं इन देशों के नियम…..!!

कहीं बुर्का तो कहीं जींस पहनने पर लगी रोक, ये हैं इन देशों के नियम…..!!

दुनिया में कई देश हैं और सभी देशों को अपने नियम और कानून हैं। ऐसे देश नागरिकों की सुरक्षा और जरूरत के अनुसार कुछ सेवाओं, खानपान और फैशन पर बैन लगा देते हैं। आइए जानते हैं किस देश ने किन चीजों पर बैन लगाया हुआ है।

उत्तरी कोरिया
उत्तरी कोरिया के नेता किम जोंग ने में ब्लू जींस पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया था। उनका कहना है कि इससे अमेरिकी कल्चर को बढ़ावा मिलता है। साल 2016 से पश्चिमी सभ्यता के प्रतीक ब्लू जींस के पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

चीन में गूगल बैन
भारत के पड़ोसी देश कहे जाने वाले चीन ने सर्च इंजन गूगल की सेवाओं पर रोक लगा दी थी। वह अपना सर्च इंजन ही इस्तेमाल करते हैं। बता दें, चीन में फेसबुक भी बैन है।

यूरोप के कई देशों में बुर्का बैन
देश में सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए यूरोप के बहुत से देशों ने मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने पर रोक लगा थी। जिसमें फ्रांस, न्यूजीलैंड, ब्रिटेन शामिल है। आपको बता दें, शिवसेना पार्टी ने भारत में भी बुर्का बैन की मांग की थी. हालांकि अभी बुर्का बैन को लेकर भारत में कोई नियम नहीं बना है.।

सिंगापुर में च्यूइंग गम बैन
सिंगापुर में च्यूइंग गम पर बैन है। सिर्फ दवाई के रूम में च्यूइंग गम चबाने की आज़ादी है, वो भी अगर आपको डॉक्टर ने सलाह दी है तो. साल 1992 से सिंगापुर में ये बैन कायम है।

Check Also

restriction, कहीं बुर्का तो कहीं जींस पहनने पर लगी रोक, ये हैं इन देशों के नियम…..!!

मायावती के भाई की 400 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति जब्त, कालेधन के विरुद्ध आयकर की बड़ी कर्रवाई….!!

जिन दिनों 2007 से 2012 तक उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती थी इसी दौरान उनके छोटे …

Leave a Reply

Your email address will not be published.