Friday , June 21 2019
Breaking News
Home / खेल / रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल करेंगे ओपनिंग, धवन की जगह ये खिलाड़ी चुना गया तो मिलती रहेगी जीत….!!

रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल करेंगे ओपनिंग, धवन की जगह ये खिलाड़ी चुना गया तो मिलती रहेगी जीत….!!

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन हाथ में चोट के चलते 3 हफ्ते तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ वो नहीं खेलेंगे और उसके बाद होने वाले अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ भी धवन का खेलना मुश्किल ही है. अगर धवन सही समय पर फिट होते हैं तो वो वर्ल्ड कप में आखिरी लीग मैच में श्रीलंका के खिलाफ खेलते दिख सकते हैं. अब सवाल ये है कि इतने मैचों में धवन की जगह प्लेइंग इलेवन में लेगा कौन?

जडेजा बन सकते हैं अच्छा विकल्प

शिखर धवन का सबसे अच्छा विकल्प रवींद्र जडेजा हो सकते हैं. पढ़कर आपको हैरानी होगी लेकिन जडेजा ने खुद को विकल्प के तौर पर साबित किया है. जडेजा ने प्रैक्टिस मैचों में अपने बल्ले का दम दिखाया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने अर्धशतकीय पारी भी खेली थी. अगर जडेजा टीम इंडिया का हिस्सा बनते हैं तो नंबर 4 पर केदार जाधव बल्लेबाजी कर सकते हैं. नंबर 5 पर धोनी और नंबर 6 पर हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी कर सकते हैं. नंबर 7 पर जडेजा उतर सकते हैं


जडेजा करेंगे गेंदबाजी को मजबूत
अगर जडेजा टीम में होते हैं तो टीम इंडिया को एक अनुभवी गेंदबाज भी मिलेगा. फिलहाल टीम इंडिया 4 गेंदबाज और एक ऑलराउंडर के साथ मैदान पर उतर रही है. बुमराह, भुवनेश्वर, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के अलावा हार्दिक पंड्या गेंदबाजी कर रहे हैं. किसी दिन अगर इन पांचों गेंदबाजों में से किसी एक का दिन खराब होता है तो जडेजा जैसा विकल्प काम आएगा. जडेजा को इंग्लैंड की पिच पर गेंदबाजी का अच्छा खासा अनुभव है. वो साल 2013 में भारत की चैंपियंस ट्रॉफी जीत के हीरो थे. जडेजा ने चैंपियंस ट्रॉफी में 5 मैचों में 12 विकेट झटके थे. साथ ही जडेजा ने लोअर ऑर्डर में आकर 148.14 के जबर्दस्त स्ट्राइक रेट से 80 रन भी बनाए थे.

जडेजा हैं बेमिसाल फील्डर
जडेजा की बल्लेबाजी और गेंदबाजी की बात तो हो गई लेकिन उनकी फील्डिंग पूरी दुनिया में मशहूर है. जडेजा को मौजूदा दौर में सबसे अच्छा फील्डर माना जाता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल का जबर्दस्त कैच लपक भारत की जीत तय कर दी थी. जडेजा का तेज थ्रो रन आउट के मौके भी बनाता है. ऐसे में साफ है अगर टीम इंडिया जडेजा पर दांव खेलती है तो उसमें कोई हैरानी नहीं होगी.

Check Also

वर्ल्ड कप 2019 : ऋषभ पंत को इंग्लैंड बुलाने पर तैयार नहीं था टीम मैनेजमेंट,टीम से भिड़े सलेक्टर्स…..!!

नई दिल्ली –  आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में ऋषभ पंत को भारतीय टीम से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *