Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / खेल / वर्ल्ड कप 2019 : ऋषभ पंत को इंग्लैंड बुलाने पर तैयार नहीं था टीम मैनेजमेंट,टीम से भिड़े सलेक्टर्स…..!!

वर्ल्ड कप 2019 : ऋषभ पंत को इंग्लैंड बुलाने पर तैयार नहीं था टीम मैनेजमेंट,टीम से भिड़े सलेक्टर्स…..!!

नई दिल्ली –  आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में ऋषभ पंत को भारतीय टीम से जोड़े जाने पर टीम मैनेजमेंट और चयन समिति में सहमति नहीं थी. समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक, ऐसा समझा जाता है कि टीम मैनेजमेंट धवन की जगह किसी को भी कवर के रूप में लेने का तैयार नहीं था. वह उम्‍मीद कर रहा था कि धवन नॉकआउट मैचों तक फिट हो जाएंगे. हालांकि अभी धवन की चोट जिस तरह की है, उससे उनके जल्‍द ठीक होने की उम्‍मीद काफी कम है !

टीम इंडिया के तीन चयनकर्ता एमएसके प्रसाद, देवांग गांधी और शरणदीप सिंह इस समय इंग्‍लैंड में हैं. ये तीनो चाहते थे कि तुरंत ही धवन के कवर का ऐलान किया जाए. एक सूत्र ने बताया, ‘लेकिन टीम मैनेजमेंट इस विचार के खिलाफ था क्‍योंकि उसका मानना था कि ऐसा होने पर धवन के टीम में वापस आने की उम्‍मीद खत्‍म हो जाएगी. उसके हाथ को देखो, उस पर प्‍लास्‍टर है और वह चीजें सही नहीं लग रही है.’

इधर, ऋषभ पंत को भले ही भारत की वर्ल्‍ड कप टीम से जोड़ा गया है, लेकिन वे धवन के पूरी तरह से बाहर नहीं होने तक ड्रेसिंग रूम में नहीं जा पाएंगे. पंत का मूल टीम में नहीं चुना जाना चर्चा का विषय रहा था क्योंकि वह पिछले एक साल से शानदार फार्म में थे. वह रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले मैनचेस्टर में टीम से जुड़ेंगे !


इंग्लैंड दौरे पर गए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘टीम प्रबंधन के आग्रह पर ऋषभ पंत को कवर के तौर पर भारत से बुलाया गया है.’ बाकी टूर्नामेंट में धवन की उपलब्धता को लेकर टीम प्रबंधन के अंतिम फैसला नहीं करने तक उन्हें विकल्प के तौर पर टीम से नहीं जोड़ा जाएगा.

बीसीसीआई सूत्रों से पता चला है कि 2015 विश्व कप में धवल कुलकर्णी की तरह पंत औपचारिक रूप से टीम का हिस्सा नहीं होंगे और मैच के दिन उन्हें ड्रेसिंग रूम में जाने का मौका नहीं मिलेगा.

पीटीआई ने एक एक सूत्र के हवाले से बताया, ‘वह मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले पहुंचेगा. इसलिए वह यहां नहीं आ पाएगा लेकिन वह मैनचेस्टर में होगा. वह टीम का हिस्सा नहीं होगा इसलिए खलील अहमद के साथ अलग से यात्रा करेगा. मैच के दिन उसे ड्रेसिंग रूम में आने का मौका नहीं मिलेगा. आईसीसी के भ्रष्टाचार रोधी नियमों के अनुसार सिर्फ चुने हुए खिलाड़ी ही टीम के साथ यात्रा कर सकते हैं और ड्रेसिंग रूम में जा सकते हैं.’

Check Also

ऋषभ पंत, वर्ल्ड कप 2019 : ऋषभ पंत को इंग्लैंड बुलाने पर तैयार नहीं था टीम मैनेजमेंट,टीम से भिड़े सलेक्टर्स…..!!

इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप जीतकर रचा इतिहास, ICC पर उठे ‘गंभीर’ सवाल….!!

लंदन – रोमांच की हदों को पार करने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मुकाबले …

Leave a Reply

Your email address will not be published.