Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / खेल / विश्व कप 2019 : इन 4 टीमों का सेमीफाइनल में खेलना लगभग तय…..!!

विश्व कप 2019 : इन 4 टीमों का सेमीफाइनल में खेलना लगभग तय…..!!

वर्ल्ड कप में आधे से ज्यादा लीग मैच हो गए हैं और अब धीरे-धीरे सेमीफाइनल को लेकर तस्वीर साफ होती जा रही है. खासकर बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद कमजोर टीमें नॉक आउट रेस से बाहर होती दिख रही हैं. क्या हो सकती है सेमीफाइनल की लाइन अप? किन टीमों का आखिरी चार में पहुंचना लगभग तय है. आईए एक नजर डालते हैं !

1. ऑस्ट्रेलिया

6 मैचों में 5 जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉप पर चल रही है. ऑस्ट्रेलिया के खाते में फिलहाल 10 अंक हैं. लेकिन उन्हें बाकी बचे तीन मैचों में कड़ी चुनौती मिल सकती है. ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड, न्यूज़ीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है.

2. भारत

टीम इंडिया फिलहाल 7 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. लेकिन खास बात ये है कि टीम इंडिया ने अभी तक सबसे कम सिर्फ 4 मैच खेले हैं और वो भी बड़ी टीमों के खिलाफ. भारत को अभी पांच मैच और खेलना है और इनमें से ज्यादातर मैच कमजोर टीमों के खिलाफ है. टीम इंडिया को अब अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज़, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलना है.

3. इंग्लैंड
इंग्लैंड की टीम जबरदस्त फॉर्म में चल रही है. अब तक इंग्लैंड को 5 में से 4 मैचों में जीत मिली है. आने वाले मैचों में इंग्लैंड को श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेलना है !

4. न्यूज़ीलैंड
साउथ अफ्रीका के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद न्यूज़ीलैंड के हौसले सातवें आसमान पर है. पांच में 4 मैचों में जीत के बाद न्यूज़ीलैंड की टीम प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर है. आने वाले दिनों में उन्हें वेस्टइंडीज़, पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है.

क्या होगा बाक़ी टीमों का?
बड़ी टीमों में साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस से पहले ही लगभग बाहर हो गई है. अब कोई चमत्कार ही इन्हें आखिरी चार में पहुंचा सकता है. जबकि बांग्लादेश के लिए भी उम्मीदें लगभग खत्म हो चुकी है. इसके अलावा श्रीलंका और अफगानिस्तान का भी पहले ही पत्ता साफ हो गया है.

Check Also

विश्व कप, विश्व कप 2019 : इन 4 टीमों का सेमीफाइनल में खेलना लगभग तय…..!!

इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप जीतकर रचा इतिहास, ICC पर उठे ‘गंभीर’ सवाल….!!

लंदन – रोमांच की हदों को पार करने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मुकाबले …

Leave a Reply

Your email address will not be published.