Wednesday , June 26 2019
Breaking News
Home / खेल / विश्वकप 2019: इस बार टूटेगा सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड, कप्तान कोहली ने इस टीम को बताया पहले 500 रन बनाने का दावेदार….!!

विश्वकप 2019: इस बार टूटेगा सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड, कप्तान कोहली ने इस टीम को बताया पहले 500 रन बनाने का दावेदार….!!

लंदन – 30 मई से 12वें क्रिकेट वर्ल्ड कप(World cup 2019) की रोमांचक शुरुआत होने वाला है जो इस बार इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से प्रारंभ होगी। वर्ल्ड कप से पहले सभी 10 देशों के कप्तान ICC की प्रेस कांफ्रेंस में शामिल हुए। इंग्लैंड की सपाट पिचों के मद्देनजर इस बार यह माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप में रनों का अंबार लगेगा। कप्तानों से यह पूछा गया कि क्या इस बार वर्ल्ड कप के किसी मैच में 500 का स्कोर देखने को मिलेगा तो इस पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार जवाब दिया।

कोहली को लगता है कि इंग्लैंड अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में एक मैच में 500 रन बनाने वाली पहली टीम बन सकती है। इस वक्त इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 481 रन बनाने का रिकॉर्ड भी इंग्लैंड के नाम पर दर्ज है। इंग्लैंड ने यह कारनामा पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था।

जब यह सवाल पूछा गया कि क्या इस वर्ल्ड कप में 500 का आंकड़ा हासिल किया जा सकता है तो कोहली ने इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन की तरफ इशारा कर कहा कि यह इन लोगों पर निर्भर करता है। ऐसा लगता है कि ये किसी दूसरी टीम की बजाए सबसे पहले एक मैच में 500 के स्कोर को बनाना चाहते हैं।

विराट ने कहा, वर्ल्ड कप में 260-270 का लक्ष्य हासिल करना भी 370-380 के बराबर होता है। वैसे इस वर्ल्ड कप में बहुत रन बनेंगे लेकिन मुझे लगता है कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा रन बनने की संख्या कम होती जाएगी। वर्ल्ड कप का दवाब ऐसा होगा कि बाद के मैचों में 250 के स्कोर का बचाव भी किया जा सकेगा।

Check Also

पाकिस्तान टीम को करारा झटका , भारत सेहार के बाद पाकिस्तान टीम को बैन करने की मांग….!!

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ हार का साइडइफेक्ट झेलना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *