Friday , July 19 2019
Breaking News
Home / खेल / World Cup, भारत vs पाकिस्तान: स्पीड और स्विंग के हथियार से कौन करेगा मोर्चा फतह…..!!

World Cup, भारत vs पाकिस्तान: स्पीड और स्विंग के हथियार से कौन करेगा मोर्चा फतह…..!!

नई दिल्ली – भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में रविवार को मुकाबला होगा। मैनचेस्टर में होने जा रहे वर्ल्ड कप के इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले पर दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें होंगी। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच कहीं भी हो लेकिन रोमांच चरम पर होता है। 

अगर दोनों टीमों के पेस अटैक की बात करें तो कोई भी पीछे नजर नहीं आता है। पाकिस्तान के पास मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज जैसे अनुभवी और काबिल गेंदबाज हैं। आमिर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से लय पकड़ ली है। इधर, भारत के पास जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी जैसे धुरंधर पेसर हैं।

बुमराह तो डेथ ओवर के स्पेशलिस्ट माने जाते हैं। धीमी बॉल, यॉर्कर, बाउंसर जैसे मारक अस्त्रों से लैस ये तीनों गेंदबाज पाकिस्तानी बल्लेबाजों की नींद उड़ाने की कूवत रखते हैं। इस बार पाक की पेस पर भारतीय गति हावी दिखाई दे रही है।

India vs Pakistan, World Cup, भारत vs पाकिस्तान: स्पीड और स्विंग के हथियार से कौन करेगा मोर्चा फतह…..!!

उनके अलावा पाकिस्तान के हसन अली भी अच्छे गेंदबाज हैं और बल्लेबाजों को परेशान करते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने बल्ले से भी कमाल दिखाया। वनडे में 51 मैचों में हसन ने 80 विकेट झटके हैं। भारत के खिलाफ उन्होंने 4 वनडे खेले हैं और कुल 4 ही विकेट लिए।

बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ 4 वनडे में 4 विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर ने 9 मैचों में 14 विकेट झटके। शमी के नाम पाक के खिलाफ 3 मैचों में 5 विकेट हैं। वहीं, मोहम्मद आमिर ने भारत के खिलाफ 6 मैच खेले और 5 विकेट लिए। वहाब रियाज ने भारतीय टीम के खिलाफ 6 वनडे में 9 विकेट लिए।

Check Also

India vs Pakistan, World Cup, भारत vs पाकिस्तान: स्पीड और स्विंग के हथियार से कौन करेगा मोर्चा फतह…..!!

इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप जीतकर रचा इतिहास, ICC पर उठे ‘गंभीर’ सवाल….!!

लंदन – रोमांच की हदों को पार करने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मुकाबले …

Leave a Reply

Your email address will not be published.